ऑटो रिक्शा की कीमत में लॉन्च हुई 31 Kmpl माइलेज वाली 2024 New Swift Car, हाईटेक फिचर्स के साथ जानें शोरूम कीमत

ऑटो रिक्शा की कीमत में लॉन्च हुई 31 Kmpl माइलेज वाली 2024 New Swift Car, हाईटेक फिचर्स के साथ जानें शोरूम कीमत

Maruti Swift: भारतीय बाजार की एक और बेहतरीन और लाजवाब गाड़ी जिसका नाम मारुति स्विफ्ट है बात की जाए तो यह गाड़ी मार्केट में बहुत ज्यादा प्रसिद्ध है क्योंकि यह एक कम बजट में आकर के धाकड़ माइलेज और न्यू टेक्नोलॉजी के सभी फीचर इस गाड़ी में आपको देखने को मिलजाते हैं। बात की जाए तो मारुति की तरफ से आने वाली यह एक 4 सीटर गाड़ी है जिसमें आपको भाई बेहतरीन सुविधाएं देखने को मिल जाती है।

TATA Tiago की टेंपरेचर डाउन करने लॉन्च हुई 34.05 Kmpl माइलेज वाली New Maruti Wagon R Car, जानें शोरूम कीमत और फिचर्स

यह मारुति स्विफ्ट भारतीय बाजार में पेट्रोल और सीएनजी दो इंजन विकल्प के साथ में आती है। किसी के साथ में यह ऑटोमेटिक और मैनुअल दोनों ट्रांसमिशन की सुविधा के साथ में पेश है। अगर आप भी अपने लिए मारुति की स्विफ्ट खरीदने का विचार कर रहे हैं तो यह पोस्ट आपके लिए है और आगे इसकी और सभी जानकारी दी गई है। 

Maruti Swift Car – Highlights

Name Of Car Maruti Swift Car
Engine 1197 cc
Mileage 30.9 Kmpl
Fuel capacity 55 L
Seating capacity 5
Fuel CNG
Power 76.43 bhp
Total Speed 165-170 Km/h

न्यू एडिशन के साथ गर्दा मचाने लॉन्च हुई 728 Km रेंज वाली New Honda SP 125 Bike, Powerful इंजन के साथ देखें शोरूम कीमत

Maruti Swift Feature 

मारुति की तरफ से आने वाली इस शिफ्ट के फीचर्स सुविधा के बारे में जाने तो इसमें कई बेहतरीन फीचर लिस्ट दिए जाते हैं इसके इंटीरियर में आपको एक बेहतरीन डिजिटल क्लस्टर के साथ में टच स्क्रीन इनफॉर्मेटिव सिस्टम एयर कंडीशनर की सुविधा पावर स्टीयरिंग पावर विंडो फ्रंट ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल साइड प्रोफाइल में एलॉय व्हील एंटीलॉग ब्रेकिंग सिस्टम इसके सेफ्टी फीचर में पैसेंजर एयरबैग के साथ में ड्राइवर एयरबैग जैसी कई सुविधा आपको देखने को मिल जाती है। महेश के आगे की तरफ आपको एलइडी हेडलैंप और फोग लाइट से भी मिलती है। 

Maruti Swift
Maruti Swift

Maruti Swift Engine 

मारुति स्विफ्ट के इंजन की बात करें तो यह भारतीय बाजार में पेट्रोल और सीएनजी दो इंजन विकल्प के साथ में आती है जिसके पेट्रोल वेरिएंट को पावर देने के लिए 1197 सीसी का Z12E इंजन दिया जाता है और यह इंजन की मैक्स पावर 80 बीएचपी की शक्ति और 111 एमएम की टॉर्क पावर यह इंजन प्रोड्यूस करके आपको दे देता है। बात की जाए तो इसमें आपको 5 स्पीड ऑटोमेटिक गियर बॉक्स की सुविधा देखने मिलती है। इस गाड़ी के सीएनजी इंजन में भी आपको 1197 सीसी का Z12E इंजन दिया जाता है और यह इंजन एक तगड़ा और धांसू परफॉर्मेंस निकाल करके दे देता है। 

Nano कार की कीमत में लॉन्च हुई 20 Kmpl माइलेज और हाईटेक फिचर्स वाली 2024 Honda City Car, देखें शोरूम कीमत

Maruti Swift Price 

मारुति स्विफ्ट के कीमत की बात करें तो यह भारतीय बाजार में बहुत सारे वेरिएंट के साथ में उपलब्ध है। इस गाड़ी के पेट्रोल वेरिएंट की स्टार्टिंग कीमत 6.49 लाख रुपया से हो जाति है। इसके दूसरे वेरिएंट की कीमत 7.29 लाख रुपया है। वही इस गाड़ी के तीसरे वेरिएंट की कीमत मार्केट में 7.59 लाख रुपया है। बात करी जाए तो इसके सीएनजी वेरिएंट की शुरुआती कीमत 8.20 लाख से हो जाति है। इसके दूसरे वेरिएंट की कीमत 8.47 लाख रुपया है। 

Maruti Swift Mileage 

मारुति की तरफ से आने वाली इस गाड़ी के माइलेज की बात करें तो मारुति कंपनी दावा करते कि यह आपको पेट्रोल वेरिएंट में लगभग 25 किलोमीटर पर लीटर तक का माइलेज निकाल कर के दे सकती है वही बात करें सीएनजी वेरिएंट में यह आपको 32 किलोमीटर तक का माइलेज निकाल कर दे सकती है।

Telegram Group Join Now
Home Page Click Here
Official Website Click Here
New Phone Launch in India Click Here

TATA Tiago की टेंपरेचर डाउन करने लॉन्च हुई 34.05 Kmpl माइलेज वाली New Maruti Wagon R Car, जानें शोरूम कीमत और फिचर्स

Disclaimer : हमारे द्वारा इस आर्टिकल के अंदर जो जानकारी दी जा रही है वह सारी जानकारी इंटरनेट से प्राप्त की गई है, और सभी इनफॉरमेशन रिसर्च करके दिया गया है, इसके बाद भी आपको कोई समस्या हो रही है तो यह जिम्मेवारी आपकी होगी, हमारा यह वेबसाइट Yojanahub24.com और हमारे सदस्य की नहीं होगी । किसी भी निर्णय तक पहुंचाने के लिए आप स्वयं जिम्मेदार होंगे।

Leave a Comment