आधुनिक सुविधाओं के साथ मार्केट में लॉन्च हुआ TVS Jupiter स्कूटर, जबरदस्त फीचर्स के साथ मिलेगी तगड़ी रेंज, जाने शोरूम कीमत

आधुनिक सुविधाओं के साथ मार्केट में लॉन्च हुआ TVS Jupiter स्कूटर, जबरदस्त फीचर्स के साथ मिलेगी तगड़ी रेंज, जाने शोरूम कीमत

TVS Jupiter: भारतीय बाजार में बहुत सी बेहतरीन स्कूटी अभी के समय में लॉन्च होती जा रही है इन्हीं के बीच टीवीएस कंपनी ने भी अपनी नई टीवीएस जूपिटर को कुछ समय पहले तगड़े फीचर और धांसू लुक में लॉन्च किया है।इस स्कूटी में आपको 110 सीसी का इंजन देखने मिलता है जिसके साथ में आपको नए वेरिएंट और कलर ऑप्शन की भी सुविधा देखने मिलती है। टीवीएस की तरफ से आने वाला यह एक बहुत बेहतरीन स्कूटी है जो कि आपको कम कीमत में अच्छा माइलेज भी प्रोवाइड करती है ।

अगर आप अपने लिए कोई कम कीमत में और घरेलू स्कूटी ढूंढ रहा है तो टीवीएस जुपिटर की है स्कूटी आपके लिए बेस्ट ऑप्शन है। आगे इस स्कूटी की ओर सभी जानकारी दी गई है। 

आधुनिक डिजाइन के साथ मार्केट में लांच हुई Hyundai Exter S Plus AMT, चकाचक फीचर्स के साथ मिलेगी तगड़ी परफॉर्मेंस

TVS Jupiter Feature 

टीवीएस जुपिटर की इस स्कूटर के फीचर की बात करें तो इसमें आपको बहुत से बेहतरीन फीचर्स सुविधा दी जाती है जैसे जैसे कि डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंट्रोल के साथ में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी की सुविधा यूएसबी चार्जिंग पोर्ट डिजिटल स्पीडोमीटर डिजिटल ओडोमीटर पैसेंजर फुट्रेस्ट दो लोगों के लिए बेहतरीन सीट आगे की तरफ एलईडी हेडलाइट एलईडी डिटेल लाइट टर्न सिंगल लैंप ए शानदार डिस्प्ले, कैरी हुक, 33 लीटर अन्दर सीट स्टोरेज, सीट ओपन के लिए स्विच जैसी बहुत सी सुविधा इसमें दी जाती है। 

TVS Jupiter
TVS Jupiter

TVS Jupiter Engine

टीवीएस जुपिटर के इंजन की बात करें तो इसमें आपको 113सीसी का सिंगल सिलेंडर फोर स्ट्रोक का फ्यूल इंजेक्टेड एयर कूल्ड स्पार्क इंजन दिया जाता है और यह इंजन 8.02 ps के साथ में 9.8 एमएम के टॉर्क पावर जेनरेट करके देता है। वही बात करी जाए तो इसमें आपको 5.1 लीटर की फ्यूल कैपेसिटी दी जाती है जिसके साथ नहीं है 50 किलोमीटर तक का माइलेज निकाल करके दे देती है। 

गरीबों वाली बजट में Poco का DSLR जैसी Powerful कैमरा और 8GB रैम वाला 5G फोन लॉन्च, देखें कीमत और फिचर्स

TVS Jupiter Price 

टीवीएस जुपिटर की कीमत की बात करें तो इसे भारतीयप्रचार में लगभग चार बेहतरीन वेरिएंट के साथ में लॉन्च किया गया था जिसके शुरुआती वेरिएंट की कीमत 73,700 हजार से शुरू होकर 87,250 हजार तक इसकी कीमत जाती है। हालांकि ध्यान देखी यह कीमत आपके शहर के हिसाब से अलग भी हो सकती है इसकी और जानकारी के लिए नजदीकी दुकानदार या डीलरशिप से संपर्क करें। 

TATA की टेंपरेचर कम करने आई 2024 मॉडल न्यू Maruti S-Presso VXI कार, लग्जरी फिचर्स के साथ देखें शोरूम कीमत

TVS Jupiter Suspension 

टीवीएस की स्कूटी के सस्पेंशन और ब्रेकिंग की बात करें तो इसमें आपको आगे की तरफ टेलीस्कोपिक हाइड्रोलिक सस्पेंशन दिए जाते हैं और पीछे की ओर twin tube एमुलेशन सस्पेंशन की सुविधा इसमें दी जाति और ब्रेकिंग में देखा जाए तो इसमें आपको दोनों पहियों पर ड्रम देख की सुविधा कंपनी द्वारा दी गई है। 

आधुनिक डिजाइन के साथ मार्केट में लांच हुई Hyundai Exter S Plus AMT, चकाचक फीचर्स के साथ मिलेगी तगड़ी परफॉर्मेंस

Leave a Comment